headertechf

Latest

जींस की जिप पर YKK क्यों लिखा होता है ये आप नहीं जानते तो जान लीजिये

ये आर्टिकल पढ़ने से पहले बहुत से लोग पहले ये चेक करेंगे की उनकी जीन्स पर YKK लिखा है नहीं। जींस के शौक़ीन आप को दुनिया भर में मिल जायेंगे। आजकल के यूथ में शायद ही ऐसा कोई मिलेगा जिसने कभी जीन्स ना पहनी हो, लेकिन फिर भी आधी दुनिया को यह पता ही नहीं है कि जींस की जिप पर YKK क्यों लिखा होता है? जी हां, सुनकर आप भी चौक गए होंगे। इतने सालों से जींस पहन रहे हैं लेकिन आपने भी कभी इस बात पर ध्यान नहीं दिया होगा। तो फिर आज हम आपको यह कारण बता देते है। अब अगर आप से कभी कोई ये सवाल पूछ ले तो आपके पास जवाब पहले से रेडी होगा।

YKK, on jeans, denims

अगर आप जींस के शौकीन है तो इतनी जानकारी तो बनती है कि आपको कम से कम इस शब्द का मतलब पता हो। आपको बता दें कि ज्यादातर लोग इस बात का जवाब नहीं जानते हैं, ऐसे में आपके पास यह सुनहरा मौका है, अपना ज्ञान बढ़ने के लिए।

YKK, on jeans, denims

हम आपको बता दे कि जींस की चेन पर लिखे शब्द YKK का फुलफॉर्म Yoshida Kōgyō Kabushikigaisha है। ये एक जापानी कंपनी है, आपने शायद यह नाम पहले कभी नहीं सुना होगा। 1934 में टोक्यो के एक व्यापारी Tadao Yoshida ने जिप का आविष्कार किया था, जिनके नाम पर इस कंपनी का नाम रखा गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह दुनिया की सबसे पहली जिप निर्माता कंपनी है। एक अध्ययन के अनुसार दुनियाभर की आधी से ज्यादा जिप का निर्माण इसी कंपनी द्वारा किया जाता है और सभी बड़े जीन्स निर्माता ब्रांड्स इनके कस्टमर हैं। यह कंपनी 71 देशों में अपना व्यापार चला रही है, जिसमें भारत भी शामिल है।
YKK, on jeans, denims

इस छोटी सी चीज ने आज लाखों लोगों को रोजगार दे रखा है। जिप के अलावा YKK कपड़ों और बैग में लगने वाले और भी कई सामान बनाती हैं। कंपनी का सबसे बड़ा प्लांट Georgia, USA में स्थित है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फैक्ट्री में रोजाना 70 लाख जिप बनाई जाती है।

फ्रेंड्स, उम्मीद करती हूँ की आप को ये जानकारी पसंद आयी होगी, ऐसे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे, हम आगे भी आपके लिए ऐसी जानकारियां लाते रहेंगे।
-----------------------
99% प्रतिशत लोग महिलाओं से जुडी ये बातें नहीं जानते 
ब्लेड का डिजाइन ऐसा क्यों होता है 
BB/ CC क्रीम से टाइम और पैसे दोनों बचाएँ जानिए कैसे 
पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द के घरेलू उपचार 
खराब LED बल्ब को घर पर आसानी से ठीक करें
पीरियड्स में पैड्स के आलावा लड़कियां ये प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं
ये तथ्य जानेंगे तो आईने में फ़ौरन अपना चेहरा देखेंगे
लड़कियां अकेले में गूगल पर क्या सर्च करती हैं 
3 सबसे बड़े झूठ, जिन्हे आप भी सच मानते होंगे

No comments