headertechf

Latest

मूड अच्छा नहीं है तो पहनिए मूड अच्छा करने वाले ये चश्मे

happy mood, happy lens, good mood, nice mood,how to make mood happy, how to wear sunglasses
फ्रेंड्स, चश्मे लगभग सभी लोग पहनते है। कुछ लोग नज़र का चश्मा पहनते हैं जो पढ़ने के लिए या कंप्यूटर पर काम करते समय कम आता है, वहीँ कुछ लोग धुप का चश्मा पहनते हैं। कुछ लोग सिर्फ स्टाइलिश और डयनमिक लुक पाने के लिए चश्मा पहनते हैं। हर स्थिति में चश्मे का प्रयोग आँखों को सुकून देने के लिओए किया जाता है। लेकिन अब आप ऐसा चश्मा पहनेंगे जो आपके ख़राब मूड को अच्छा बना देगा। ये चश्मे 'हैप्पी लेंस' से बनाये जायेंगे।

सनग्लासेज का उपयोग | SUNGLASSES

धूप का चश्मा यानि सनग्लासेज का उपयोग आँखों को खतरनाक सोलर रेडिएशन से बचाने के लिये तो किया ही जाता है, साथ ही यह फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट का सिंबल भी होता है। जैसे जैसे समय बदल रहा है चश्मों का दायरा भी बदल चुका है। आज मार्केट में विभिन्न तरह के लेंस अवेलेबल हैं, जो खतरनाक रेडिएशन से सुरक्षा करते हैं। उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी आँखों की क्षमता कम होने लगती है।
हमारी नेत्र शक्ति कम होने के साथ ही बढ़ती उम्र के कारण लेंस में पीलपन आ जाता है, जिससे आँखें कम वेवलैंग्थ की कलर्स और रेडिएशंस को देख नहीं पाती हैं। यह प्रभाव नीली रोशनी में ज्यादा पाया जाता है। एक शोध के अनुसार इंसान के शरीर से परावर्तित होने वाली रोशनी से उसकी शारीरिक एवं मानसिक गतिविधियां प्रभावित होती हैं और व्यक्ति ख़ुशी या गम का अनुभव कर पता है।

हैप्पी लेंस | HAPPY LENS

हैप्पी लेंस बनाने वाली एक कंपनी स्पाई ऑप्टिक इस दिशा में काफी सराहनीय काम कर रही है। हैप्पी लेंस को इस तरह डिजाइन किया जाता है कि यह नीली रोशनी में उपस्थित हानिकारक पराबैंगनी किरणों को रोक देती हैं। यह कलर, कंट्रास्ट तथा क्लेरिटी के द्वारा दृश्य को सुगम बनाती है। इससे दिमाग में सिरोटोनीन हॉर्मोन का उत्सर्जन होता है, जो अच्छा महसूस कराता है तथा खुशी प्रदान करता है।
happy mood, happy lens, good mood, nice mood,how to make mood happy, how to wear sunglasses
यानी हैप्पी लेंस का चश्मा पहनने से आपका मूड़ सही हो जाता है। लेकिन यह तथ्य काफी हद तक सही नहीं है। क्योंकि अतिरिक्त नीली रोशनी आँखों के लेंस को नुकसान पहुंचा सकती है। उम्र बढ़ने से नज़र में आई कमजोरी को इस तरह के लेंस से दूर नहीं किया जा सकता है, फिर भी हैप्पी लेंस की खोज कई लोगों के ख़राब और चिड़चिड़े मूड को अच्छा करने के लिये फायदेमंद साबित हो सकती है।
फ्रेंड्स, ऐसे ही और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए कृपया फॉलो का बटन जरूर दबाएं।
-----------------------------------
अगर नहीं जानते हैं कि स्मार्ट फोन को एंड्राइड फोन क्यों कहते है, तो जानिए 
मोबाइल चार्जिंग में ना करें ये गलतियां नहीं तो बाद में पछतायेंगे 
एयर कंडीशनर का प्रयोग वातावरण के लिए हानिकारक हो ऐसा जरूरी नहीं
अगर आप  बच्चे खाते हैं विटामिन सप्प्लिमेंट्स तो हो जाये सावधान 
इंसान ही नहीं पौधे भी स्मार्ट होते हैं
-----------------------------------

No comments