headertechf

Latest

ट्रिक्स अपनायें और फोन की स्पीड बढ़ाएं | If mobile phone is getting slow try these tricks

mobile phone is getting slow, speed up mobile phones,
फ्रेंड्स, स्मार्ट फ़ोन आजकल की लाइफस्टाइल का जरूरी हिस्सा है, लगभग 90% से ज्यादा लोग आजकल एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम से चलने वाले मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल करते हैं। बेहतरीन सॉफ्टवेयर और सक्सेसफुल सिस्टम होने के बावजूद भी एंड्राइड में काफी खामियां है। कई एंड्राइड फोन यूजर का कहना है कि एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फ़ोन कुछ दिनों बाद स्लो हो जाते है और यह बात आपने भी अपने फ़ोन को इस्तेमाल करते वक्त अनुभव की होगी।
मोबाइल में एप्प ठीक से ना खुलना, फ़ोन का फ्रीज या हैंग होना जैसी कई दिक्कते पुराने एंड्राइड फ़ोन में देखने के लिए मिलती है। यदि आपके फ़ोन में भी ऐसी कोई समस्या है तो यह आर्टिकल आपके लिए helpful साबित हो सकता है।

पहले प्रॉब्लम समझें | Find out the problem

trepen profiler app, speed up mobile phone,
अगर प्रॉब्लम का सलूशन पाना है तो पहले समस्या को समझना पड़ेगा ठीक इसी तरह पहले फ़ोन में बसी समस्या को खोजना काफी जरूरी है। एक प्रोफेशनल को एंड्राइड की समस्या समझने में शायद वक्त नहीं लगेगा लेकिन अगर आप एक साधारण यूजर है तो आप प्ले स्टोर से Trepn Profiler नाम की एप्प डाउनलोड करके फ़ोन में बसी समस्या को खोज सकते है। यह एप्प 'कॉलकॉम' द्वारा लांच की गई है और इसमें आप अपने फ़ोन के सिस्टम को जांच सकते हैं। इस एप्प की मदद से फ़ोन को स्लो बनाए वाली एप्प का पता लगाकर उन्हें डिलीट कर सकते है।

मेमोरी स्टोरेज को मैनेज करें | Manage storage and memory

फ़ोन में जितनी रैम और स्टोरेज मेमोरी कम होगी उतना ही वह स्लो काम करेगा ऐसे में हम आपको सलाह देंगे है हर महीने में एक बार फ़ोन में सेव्ड सभी वीडियो, ऑडियो और पिक्स आदि डाटा को कंप्यूटर में सेव कर ले यदि कंप्यूटर ना हो तो आप बैकअप के लिए गूगल ड्राइव का इस्तेमाल कर सकते है। ऐसी एप्प को तुरंत डिलीट कर दे जो आप लम्बे समय से इस्तेमाल नहीं कर रहे है। दिन भर में हम कई सारी एप्प ओपन करने के बाद उन्हें मिनीमाइज कर देते है ऐसे में वह बैकग्राउंड में चलती रहती है और रैम को ओक्यूपायी करके रखती है। जिन एप्प की बाद में जरूरत ना हो उन को सीधे बंद कर दीजिए। फ़ोन को दिन में एक बार रीस्टार्ट करना चाहिए, इससे रैम मेमोरी रिफ्रेश होगी और फ़ोन की स्पीड भी बढ़ेगी।

सॉफ्टवेर अपडेट करें | Be updated with software

फ़ोन की स्पीड बढ़ाने के लिए सॉफ्टवेर इम्पोर्टेन्ट रोल प्ले करता है। फ़ोन को हमेशा सॉफ्टवेयर अपडेट करके रखे, फ़ोन में आए हुए अपडेट को नियमित रूप से इनस्टॉल कर ले।

लांचर का प्रयोग | Launncher applications

बहुत से लोग फोन को स्टाइलिश लुक देने के लिए लांचर या थर्ड पार्टी एप्प्स इंस्टाल कर लेते है। लेकिन ऐसे लांचर फ़ोन की स्पीड को स्लो कर देते है।
फ्रेंड्स, उम्मीद करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। हम आगे भी ऐसे ही और आर्टिकल्स आपके लिए लाते रहेंगे कृपया ब्लॉग को विजिट करते रहे।
-------------------------------------
क्या है वो चीज़ जो सूखी है तो 1 किलो, गीली होकर दो किलो, और जल जाये तो 3 किलो हो जाती है 
अगर नहीं जानते हैं कि स्मार्ट फोन को एंड्राइड फोन क्यों कहते है, तो जानिए 
मोबाइल चार्जिंग में ना करें ये गलतियां नहीं तो बाद में पछतायेंगे 
एयर कंडीशनर का प्रयोग वातावरण के लिए हानिकारक हो ऐसा जरूरी नहीं
अगर आप  बच्चे खाते हैं विटामिन सप्प्लिमेंट्स तो हो जाये सावधान 
इंसान ही नहीं पौधे भी स्मार्ट होते हैं
----------------------------------

No comments